Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

World Cup: भारत से हार के बाद PAK टीम से बाहर होगा ये धाकड़ प्लेयर? पूर्व कप्तान ने ही उठाई मांग

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

IND vs PAK : भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) में लगातार 3 जीत दर्ज की हैं. धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली इस टीम ने 14 अक्टूबर शनिवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 7 विकेट से मात दी. इस बीच एक खिलाड़ी को टीम से तुरंत बाहर करने की मांग उठ रही है. इतना ही नहीं, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने भी यही बात कही है.

अहमदाबाद में हारा पाकिस्तान

अहमदाबाद के प्रतिष्ठित नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार शाम खेले गए वर्ल्ड कप मैच में भारतीय टीम ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 7 विकेट से रौंदा. भारतीय गेंदबाजों के सामने पाकिस्तान की पूरी टीम 42.5 ओवर में 191 रन के स्कोर पर सिमट गई. इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा (86) की बेहतरीन पारी की बदौलत टीम इंडिया ने 30.3 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. रोहित ने 63 गेंदों की अपनी पारी में 6 छक्के और इतने ही चौके जड़े. जसप्रीत बुमराह को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया जिन्होंने 19 रन देकर 2 विकेट झटके.

इस खिलाड़ी को बाहर करने की उठी मांग

भारत से हार के बाद पाकिस्तानी टीम में बड़े बदलाव की मांग उठने लगी है. टीम के उप-कप्तान शादाब खान (Shadab Khan) को ही बाहर करने की बातें हो रही हैं. पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक ने भी कहा है कि शादाब खान आत्मविश्वास में नजर नहीं आ रहे हैं. मिस्बाह ने एक यूट्यूब चैनल से कहा, ‘पाकिस्तान के उप-कप्तान शादाब खान लगातार टी20 क्रिकेट खेल रहे हैं. ऐसे में आपको वनडे फॉर्मेट में लय हासिल करने में मुश्किलें होती हैं. अब वक्त आ गया है कि शादाब की जगह उस्मान मीर की ओर देखा जाए. पाकिस्तान के लिए अब बचे मुकाबले ‘करो या मरो’ वाले हैं.’

वनडे फॉर्मेट में नहीं हो पाए हिट

25 साल के शादाब खान ने अभी तक 67 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 85 विकेट लिए. बतौर बल्लेबाज उन्होंने 26 के औसत से 768 रन जोड़े हैं, जिनमें 4 अर्धशतक शामिल हैं. हालांकि शादाब के आखिरी 7 वनडे मैचों को देखें तो उनके खाते में केवल 4 विकेट ही जुड़ पाए हैं. बीते एशिया कप में भी शादाब का प्रदर्शन काफी खराब रहा जिसके चलते उनकी जगह शाहीन अफरीदी को नया उप-कप्तान बनाए जाने की चर्चा होने लगी थीं. पाकिस्तान का अगला मैच 20 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से है. 

Source link

Leave a Comment

  • UPSE Coaching
What does "money" mean to you?
  • Add your answer