Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

गेहूं उपार्जन हेतु 5 फरवरी से एक मार्च तक पंजीयन

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

शिवपुरी, रवि विपणन वर्ष 2024-25 में समर्थन मूल्य पर गेहूं उपार्जन के लिए किसानों की सुविधा हेतु जिले में पंजीयन केन्द्र स्थापित कर किसान पंजीयन की व्यवस्था को सहज और सुगम बनाया गया है। अब किसान स्वयं के मोबाइल से घर पर बैठकर पंजीयन कर सकेंगे। किसानों को पंजीयन केंद्रों में लाइन लगाकर पंजीयन की झंझट से मुक्ति मिलेगी। किसान भाइयों द्वारा 5 फरवरी से एक मार्च तक पंजीयन कराया जा सकता है।
जिला आपूर्ति अधिकारी ने बताया कि पंजीयन की निःशुल्क व्यवस्था के लिए किसान ग्राम पंचायत कार्यालयों में स्थापित सुविधा केन्द्र पर, जनपद पंचायत कार्यालयों में स्थापित सुविधा केन्द्र पर, तहसील कार्यालयों में स्थापित सुविधा केन्द्र पर, निर्धारित सहकारी समिति द्वारा संचालित पंजीयन केंद्र पर तथा एम.पी.किसान एप जाकर पंजीयन की निशुल्क व्यवस्था की गई है।
किसानों को सशुल्क के साथ पंजीयन व्यवस्था के लिए एमपी ऑनलाइन कियोस्क पर, कॉमन सर्विस सेंटर कियोस्क पर, लोक सेवा केन्द्र पर एवं निजी व्यक्तियों द्वारा संचालित साइबर कैफे से किया जा सकता है। उक्त संस्थाओं द्वारा कार्यालय खाद्य विभाग से विधिवत उपार्जन नीति की शर्तों के तहत अनुमति लेकर सशुल्क किसानों को पंजीयन की सुविधा ले सकते है।

Leave a Comment

  • UPSE Coaching
What does "money" mean to you?
  • Add your answer