Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राजस्व विभाग एवं खाद्य विभाग की संयुक्त टीम ने छापामार कार्रवाई कर रसोई गैस के 19 व एक व्यवसायिक गैस सिलेण्डर जब्त किया

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

ग्वालियर : जिले में रसोई गैस के दुरुपयोग के खिलाफ चलाई जा रही विशेष मुहिम के तहत डबरा में बड़ी कार्रवाई की गई है। राजस्व विभाग एवं खाद्य विभाग की संयुक्त टीम ने शनिवार को छापामार कार्रवाई कर रसोई गैस के 19 व एक व्यवसायिक गैस सिलेण्डर जब्त किया है। साथ ही एक वाहन, दो गैस रिफिलर यंत्र व चार नोजल भी टीम ने जब्त किए हैं। इसके अलावा एक दुकान को सील्ड किया गया है।

कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने ग्वालियर शहर सहित जिले के सभी कस्बों में अभियान बतौर रसोई गैस के दुरुपयोग को रोकने के निर्देश दिए हैं। इसी कड़ी में डबरा में यह कार्रवाई की गई है। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर डबरा में तैनात एफएसटी को सूचना मिली थी कि डबरा स्थित साहू गैस रिपेयरिंग एवं किराना स्टोर पर रसोई गैस के बड़े सिलेण्डरों से चार पहिया वाहनों एवं छोटे सिलेण्डरों में गैस भरने का काम हो रहा है। इस सूचना पर एसडीएम श्री दिव्यांशु चौधरी ने तहसीलदार डबरा श्री विनीत गोयल और कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी श्री संदीप पाण्डेय के नेतृत्व में एफएसटी व पुलिस बल को मौके पर भेजा।

छापामार कार्रवाई के दौरान इस दुकान के बाहर एक ईको स्टार वाहन खड़ा मिला, जिसमें रखे घरेलू गैस सिलेण्डर से गैस रिफिल का कार्य किया जा रहा था। वाहन में 10 गैस सिलेण्डर रखे हुए थे। दुकान संचालक संतोष साहू ने स्वीकार किया कि उसके द्वारा रसोई गैस सिलेण्डर को खरीदकर रिफिलिंग का कार्य किया जा रहा है। दुकान के बाहर वाहन पर रखे मिले रसोई गैस के 10 गैस सिलेण्डर सहित कुल 19 सिलेण्डर टीम ने जब्त किए। साथ ही दुकानदार के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

डबरा कस्बे की एक अन्य दुकान वीर सिंह गैस रिपेयरिंग सेंटर की जाँच के लिये भी टीम पहुँची। टीम को देखकर दुकानदार दुकान बंद करके भाग गया। जाँच के लिये बार-बार बुलाए जाने के बाद जब वह नहीं पहुँचा तो दुकान को विधिवत सील्ड कर दिया गया ।

Leave a Comment

  • UPSE Coaching
What does "money" mean to you?
  • Add your answer