Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

मध्‍यपद्रेश कांग्रेस ने 85 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की, बदले गए तीन प्रत्‍याशीयों के टिकट

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

दतिया से राजेंद्र भारती पिछोर से अरविंद लोधी मैदान में 

शिवपुरी, 20 अक्‍टूवर 2023 मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने गुरुवार रात उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है. इस सूची में 88 नाम हैं,  इनमें पहले घोषित तीन उम्मीदवारों को बदला गया है. इसके साथ ही कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में 230 सीटों में एक को छोड़कर सभी उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. राज्य में 17 नवंबर को मतदान होना है बता दें कि इससे पहले कांग्रेस ने रविवार को एमपी में 144 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी. कांग्रेस ने दतिया ओर पिछोर विधानसभा क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बदल दिया है. पहले दतिया अवधेश नायक को टिकट दिया था अब उनकी जगह राजेंद्र भारती को मैदान में उतारा है वे बीजेपी प्रत्याशी और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. पूर्व विधायक भारती एक बार नरोत्तम मिश्रा को चुनाव हरा चुके हैं, लेकिन पिछला चुनाव वो मामूली अंतर से हार गए थे
वही पिछोर से शैलेंद्र सिंह को टिकट दिया था उसकी जगह अरविंद लोधी को टिकट फाइनल किया है वे बीजेपी प्रत्याशी और प्रीतम सिंह लोधी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे दतिया ओर पिछोर में टिकट का विरोध किया जा रहा था. वहां पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं का एक गुट नाराज हो गया था, जिसके बाद पार्टी नेतृत्व को टिकट बदलना पड़ा.
दरअसल, कांग्रेस ने अपनी दूसरी लिस्ट के साथ राज्य की 230 विधानसभा सीटों में से 229 के लिए अपनी उम्मीदवारों का नाम साफ कर दिया है. इसके अलावा मुरैना से दिनेश गुर्जर, भिंड से चौधरी राकेश चतुर्वेदी, ग्वालियर से सुनील शर्मा, गुना से पंकज कनेरिया, रीवा से राजेंद्र शर्मा, सीधी से ज्ञान सिंह, जबलपुर कैंट से अभिषेक चौकसे चिंटू, भोपाल उत्तर से आतिफ अकील, भोपाल दक्षिण-पश्चिम से पीसी शर्मा को मैदान में उतारा गया है.

Leave a Comment

  • UPSE Coaching
What does "money" mean to you?
  • Add your answer