Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

लिस्ट आते ही कांग्रेस में विरोध शुरू, इस नेता ने दिया इस्तीफा, कमलनाथ को लिखा पत्र

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

 

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 144 प्रत्याशियों के नाम है. पहली लिस्ट के आते ही कांगेस में कलह शुरू हो गया है. यह चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए बड़ा झटका हो सकता है. क्योंकि पहली लिस्ट में शामिल प्रत्याशियों का विरोध शुरू हो गया है, विरोध करने वाले कोई दूसरे नहीं, बल्कि कांग्रेस के ही नेता हैं.

लिस्ट आने के बाद कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष अजय यादव ने इस्तीफा दे दिया है. अजय यादव ने पीसीसी चीफ कमलनाथ को पत्र लिखा है. उन्होंने पिछड़ा वर्ग के साथ अन्याय करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि टीकमगढ़ जिले में तीन सामान्य उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है, यह ओबीसी वर्ग के साथ अन्याय है. उन्होंने कहा- दुखी मन से कांग्रेस पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे रहा हूं… टीकमगढ़ जिले में 70 फ़ीसदी आबादी ओबीसी वर्ग की होने के बावजूद 2 सामान्य  उम्मीदवारों को उतारा गया है.

किस सीट पर कौन उम्मीदवार
कांग्रेस ने टीकमगढ़ विधानसभा की इस विधानसभा पर कांग्रेस ने पूर्व मंत्री यादवेंद्र सिंह बुंदेला को अपना प्रत्याशी बनाया है. बुंदेना ने  2008 में मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती को चुनाव हराया था. हालांकि, बुंदेला को 2013 और 2018 के चुनाव में लगातार हार हार का सामना करना पड़ा है. दूसरी ओर खरगापुर  कांग्रेस ने चंदा सिंह गौर को मैदान में उतारा है. यहां भाजपा ने उमा भारती के भतीजे राहुल सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है.  चंदा रानी पहली बार 2013 में विधायक बनी थी. इसके बाद 2018 में वह राहुल सिंह  से चुनाव हार गई थीं.

एक सीट है आरक्षित
टीकमगढ़ जिले की जतारा विधानसभा सीट अनुसूचित वर्ग (SC) आरक्षित हैं. कांग्रेस ने किरण अहिरवार को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. पिछले लोकसभा चुनाव में किरण ने टीकमगढ़ लोकसभा से चुनाव लड़ा था और पिछले 5 साल से वह लगातार जतारा विधानसभा में तैयारी कर रही थी. इस विधानसभा पर अभी भारतीय जनता पार्टी ने अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है.

सागर में भी बगावत शुरू
इधर, सूची जारी होते ही नरयावली विधानसभा में कांग्रेस में बगावत शुरू हो गई है. सागर की नरयावली विधानसभा से कांग्रेस ने सुरेंद्र चौधरी को प्रत्याशी बनाया है.  कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री और चार बार की जिला पंचायत सदस्य शारदा खटीक ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर कांग्रेस से इस्तीफा देने की बात कह दी है.

रिपोर्ट: आकाश द्विवेदी

Source link

Leave a Comment

  • UPSE Coaching
What does "money" mean to you?
  • Add your answer