Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

स्वच्छता ही सेवा अभियान अंतर्गत स्वच्छता दिवस आयोजित

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

शिवपुरी, 1 अक्टूबर 2023/ स्वच्छता ही सेवा अभियान अंतर्गत स्वच्छता दिवस 1 अक्टूबर के अवसर पर ग्राम पंचायत रातोर में कृषकों, कृषि छात्रों ग्रामीणजनो की सहभागिता में ग्राम पंचायत के सरपंच रामकुमार धाकड़ के मार्गदर्शन में कृषि विज्ञान केंद्र शिवपुरी द्वारा स्वच्छता रैली निकाली गई।
स्वच्छता रैली स्वच्छता संदेश के नारों के साथ ग्राम मे भ्रमण करते हुए शासकीय विद्यालय परिसर में स्वच्छता गतिविधि जैसे प्लास्टिक कचरा मुक्त, गाजर घास उन्मूलन के लिए दवा का छिड़काव, वर्मीकम्पोस्ट बनाने के लिए प्रेरणा करते हुए ग्राम के ही मंदिर परिसर में स्वच्छता संगोष्ठी का भी आयोजन किया गया।
स्वच्छता संगोष्ठी में सरपंच, कृषि छात्रों एवं कृषि वैज्ञानिकों ने अपने-अपने विचार रखते हुए महात्मा गांधी जी के संदेश स्वच्छता ही सेवा के बारे में विस्तार से बतलाया गया एवं स्वच्छता की शपथ भी ली गई।
कार्यक्रम का आयोजन कृषि विज्ञान केंद्र शिवपुरी के प्रमुख डॉ पुनीत कुमार के निर्देशन में वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ.एम के भार्गव द्वारा समन्वय करते हुए समस्त स्टाफ की सहभागिता में आयोजित किया गया। कार्यक्रम मे 22 कृषि छात्रों, 50 से अधिक कृषकों एवं  ग्रामीणों के साथ साथ केवीके शिवपुरी स्टाफ की सहभागिता में जेसी गुप्ता, पुष्पेंद्र सिंह, अमृतलाल बसेडिया, सतेंद्र गुप्ता, योगेश चंद्र रिखारी एवं विजय प्रताप सिंह कुशवाह उपस्थित रहे।

Leave a Comment

  • UPSE Coaching
What does "money" mean to you?
  • Add your answer