Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

शापित है दुर्गा मां का ये मंदिर, दर्शन के लिए कभी नहीं जाते हैं भक्त, देखिए तस्वीरें

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

 

शापित दुर्गा मंदिर

Shardiya Navratri 2023: हिंदू धर्म में नवरात्रि का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है. न सिर्फ भारतीय बल्कि विदेश के लोगों के बीच भी इसका क्रेज देखने को मिलता है. इस साल शारदीय नवरात्रि की शुरुआत 15 अक्टूबर 2023 से हो गई है. माता रानी के भक्त वैष्णो देवी, विंध्याचल रानी के दर्शन के लिए दरबार में पहुंच रहे हैं. क्या आप जानते हैं हमारे भारत देश में एक ऐसा देवी मंदिर है जहां कोई भी भक्त पूजा के लिए नहीं जाता है. क्योंकि उस मंदिर को शापित माना गया है. चलिए जानते हैं नवरात्रि के इस खास दिनों में उस मंदिर के बारे में.

शापित दुर्गा मंदिर

शापित देवी मंदिर

भारत में देवी मां का एक ऐसा मंदिर है जहां पर भक्तों का जाना मना है. यह मंदिर मध्यप्रदेश के देवास जिले में स्थित है. इस देवी मां मंदिर को शापित है. ऐसा माना जाता है कि देवास के राजा ने इस मंदिर को बनवाया था. लेकिन जैसे ही मंदिर का निर्माण पूरा हुआ, राज के परिवार में अशुभ घटनाएं होने लगीं. जिसमें राज परिवार के कई लोगों के साथ राजा की बेटी की मौत हो गई.

शापित दुर्गा मंदिर

इसके बाद से इस मंदिर को शापित घोषित कर दिया गया. यह भी कहा जाता है कि जो लोग इस मंदिर में दर्शन के लिए जाते हैं उन्हें बली चढ़ानी पड़ती है. ऐसे में लोग इस मंदिर में जाने के लिए कतराते हैं. इसके साथ ही लोगों का यह भी कहना है कि मंदिर के आसपास किसी की आत्मा भी भटकती है. हालांकि भक्त मंदिर के बाहर से ही सिर झुकाकर चले जाते हैं.

दुर्गा मां

देवी मां की मूर्ति को उज्जैन में स्थापित

दरअसल राजपुरोहित ने मंदिर की पवित्रता भंग होने के बाद यहां से देवी मां की प्रतिमा को उठाने को कहा. इसके बाद मां दुर्गा की मूर्ति को उज्जैन के गणेश मंदिर में स्थापित कर दिया गया. इसके साथ ही मंदिर को शापित मान कर बंद कर दिया गया. बता दें इस मंदिर के बारे में यह भी कहा जाता है कि बंद होने के बाद से यहां आए दिन अजीबोगरीब घटनाएं होती रहती है.

Source link

Leave a Comment

  • UPSE Coaching
What does "money" mean to you?
  • Add your answer